Latest :
फरीदाबाद में ईवीएम, बीयू, सीयू, वीवीपैट अलॉटमेंट की रेंडमाइजेशन प्रक्रिया का हुआ आज वीरवार को पहला चरणनिर्वाचन आयोग की हिदायतों के बेहतर क्रियान्वयन पर मतदान करवाने में गलती को कोई गुंजाइश नहींवर्ष 2015 से भगोड़ा चल रहे आरोपी को थाना शहर बल्लभगढ़ की टीम ने किया गिरफ्तार।डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने मतदान जागरूकता स्लोगन के साथ पैदल मार्च निकालकर लोगों को मत अधिकार का बढ़ चढ़कर उपयोग करने के लिए किया जागरूकधार्मिक हूं लेकिन धार्मिक काम के लिए दान नहीं Vidya Balan ने क्यों दिया ये बयान? नामदार सदियों से कामदार को गाली देते आए हैं, लोगों को गुस्सा नहीं होना चाहिए', PM का राहुल गांधी पर निशानारोहतक सीट से नहीं लड़ेंगे दीपेंद्र, भूपेंद्र हुड्डा के नाम की चर्चा! लिस्ट में होंगे चौंकाने वाले नामभारत में लॉन्च हुई 2025 Aston Martin Vantage, 3.99 करोड़ रुपये है कीमतडेढ़ साल के बच्चे को पानी के टैंकर ने कुचला, मौतघर बैठे कमाई के चक्कर में शख्स ने बच्चों की पढ़ाई और शादी की रकम गंवाई
Haryana

दिल्ली में सेंटर पर दूसरे की जगह परीक्षा देने आए युवकों की पहचान को खंगालेंगे सीसीटीवी फुटेज

September 04, 2019 12:22 PM

Star Khabre, Faridabad; 4th September : सीआरपीएफ की कांस्टेबल भर्ती के दौरान खेवड़ा कैंप में फर्जीवाड़ा उजागर होने पर ऑनलाइन लिखित परीक्षा कराने वाले सेंटरों की भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है। सीआरपीएफ व राई थाना पुलिस ने ऐसे सभी सेंटरों की जांच करेगी। जिस भी सेंटर में लिखित परीक्षा हुई थी। वहां पर सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था की जाती है। पुलिस अब 417 आवेदकों की जगह लिखित परीक्षा देने वाले फर्जी आवेदकों की पहचान करेगी। इसके लिए सभी सेंटर की जांच करने के लिए टीम गठित की गई है।

सीआरपीएफ के कमांडेंट आरके गुप्ता ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जो भी दोषी मिलेगा, उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि कोई आरोपी सीआरपीएफ से मिला तो उसके खिलाफ भी कानूनी व विभागीय दोनों कार्रवाई की जाएगी।
सीआरपीएफ चंडीगढ़ की 51वीं बटालियन के भर्ती बोर्ड के चेयरमैन कमांडेट संजीव कुमार ने राई थाना में शिकायत दी थी कि एसएससी ने खेवड़ा कैंप के लिए तीन हजार कांस्टेबल की लिखित परीक्षा ऑनलाइन ली थी। आवेदकों की सीआरपीएफ कैंप खेवड़ा में 13 अगस्त से लेकर 27 अगस्त तक शारीरिक परीक्षा ली जा रही थी।

शारीरिक परीक्षा के दौरान अनिल कुमार पुत्र राजेश कुमार निवासी पंडवान जिला चरखीदादरी, सचिन्द्र पुत्र रामेश्वर सिंह निवासी जलमाना जिला पानीपत, सुरेश पुत्र धनपत सिंह निवासी खरक कुराड़ जिला भिवानी व योगेश कुमार पुत्र भगवान दास निवासी रानीला जिला चरखीदादरी को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने इन सभी को मंगलवार सुबह दोबारा कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

चार युवक पकड़े गए तो हुआ खुलासा: गुप्ता

सीआरपीएफ के कमांडेंट आरके गुप्ता ने कहा कि पैरामिलिट्री फोर्स के लिए ऑनलाइन आयोजित लिखित परीक्षा ली थी। जो युवक शारीरिक परीक्षा में पकड़े गए हैं। उन्होंने दिल्ली के सेंटर में अपनी जगह दूसरे युवकों को बैठाकर परीक्षा दिलाई थी। जब वे शारीरिक परीक्षा के लिए खेवड़ा कैंप में पहुंचे तो उनके फोटो व अंगूठों का मिलान नहीं हुआ। इस मामले में पहले  चार युवकों को संदिग्ध मानते हुए जांच की गई थी। इस जांच में सामने आया कि चारों युवकों ने अपनी जगह किसी दूसरे युवकों को लिखित परीक्षा में बैठा दिया था। चार युवकों के पकड़ने जाने से जांच शुरू हुई तो 413 और ऐसे युवक मिले। जिनके अंगूठे व फोटो मिलान नहीं हो रहे हैं। अभी जांच चल रही है। यह संख्या और भी बढ़ सकती है।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana

रोहतक सीट से नहीं लड़ेंगे दीपेंद्र, भूपेंद्र हुड्डा के नाम की चर्चा! लिस्ट में होंगे चौंकाने वाले नाम

भ्रष्टाचार मामले में JJP नेता दुष्यंत पर अब मनोहर वार, सीएम सैनी और अभय चौटाला पहले ही दे चुके हैं बयान

हरियाणा के लिए कांग्रेस की लिस्‍ट जारी, रोहतक से आशा हु्ड्डा उम्‍मीदवार

हरियाणा में पशु चारा जलकर राख, खराब गाड़ियों के सहारे आग बुझाने पहुंचा दमकल विभाग, लाखों का हुआ नुकसान

हरियाणा कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवारों की सूची तय, सब कमेटी ने रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपी

पहले लूटा कैश और मोबाइल, फिर उतारा मौत के घाट...कुछ दिनों में विदेश जाने वाला था मृतक

हम ड्रग्स को बर्दाश्त नहीं करेंगे...अधिकारी कर रहे हैं सख्त कार्रवाई', मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले

आचार संहिता में तस्करी कर लाई शराब के साथ रुपये भी बरामद, खरखौदा में पकड़ा गया शराब का जखीरा

प्रदेश के आठ शहरों में ओलावृष्टि के आसार, सभी जिलों में बारिश की संभावना

हरियाणा कांग्रेस आज करेगी प्रत्याशियों के नाम फाइनल, भूपेंद्र हुड्‌डा नहीं लड़ेंगे चुनाव; सैलजा-श्रुति रण के लिए तैयार

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech