Latest :
समाजसेवी अजय कत्याल ने बच्चों संग मनाया अपना जन्मदिवसएनसीआर में संडे के बड़े इवेंट फरीदाबाद हाफ मैराथन की सभी तैयारी पूरी, सीएम मनोहर लाल होने मैराथन में चीफ गेस्टफरीदाबाद जिले के सभी 6 विधानसभाओं में चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारम्भलोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के लिए कार्यशाला का आयोजनयुवाओं के लिए युवा संसद का आयोजनफरीदाबाद हाफ मैराथन में तीन दिन शेष, रजिस्ट्रेशन बंद, एक लाख से अधिक लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशनयुवा वैज्ञानिक के रूप में चयनित हुए छात्र सिद्धार्थहाफ मैराथन में अब तक 40 हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन09 मार्च को न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालतमहारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा
Business

दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस जलवायु परिवर्तन पर खर्च करेंगे 71 हजार करोड़ रुपये

February 18, 2020 11:41 AM

Star Khabre, Business; 18th February : दुनिया के सबसे अमीर शख्स और दिग्गज आईटी कंपनी अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जेफ बेजोस ने जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए करीब 71 हजार 419 करोड़ रुपये यानी 10 बिलियन डॉलर दान करने का एलान किया है। यह रकम उनकी कुल संपत्ति का 7.7 फीसदी है। जेफ बेजोस की संपत्ति करीब नौ लाख 28 हजार 444 करोड़ रुपये यानी 130 बिलियन डॉलर है। 

बेजोस अर्थ फंड की शुरुआत 

सोमवार को जेफ बेजोस ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर बताया कि वे बेजोस अर्थ फंड की शुरुआत करेंगे। पोस्ट में बेजोस ने लिखा कि, 'आज मैं बेजोस अर्थ फंड के लॉन्च से बेहद खुश हूं। जलवायु परिवर्तन पृथ्वी के लिए एक बड़ा खतरा है। इसलिए जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए मैं अभी तक के ज्ञात तरीकों और इससे निपटने के लिए नए तरीकों दोनों के लिए काम करने का इच्छुक हूं।'

हम पृथ्वी को बचा सकते हैं - बेजोस

आगे उन्होंने लिखा कि पृथ्वी को बचाने के लिए यह पहल जलवायु वैज्ञानिकों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और गैर सरकारी संगठनों को फंड मुहैया कराएगी। हम पृथ्वी को बचा सकते हैं। इस पहल से बड़ी कंपनियां, छोटी कंपनियां, विभिन्न देश, वैश्विक संगठन और व्यक्तिगत स्तर पर सभी एकजुट होंगे।

अमेजन के कर्मचारियों ने चलाया था अभियान

बता दें कि जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए अमेजन के कर्मचारियों ने बेजोस पर पहल करने का दबाव बनाया था। इसके लिए अमेजन के 350 से अधिक कर्मचारियों ने जनवरी माह में हस्ताक्षर अभियान चलाया था, जिसमें कहा गया था कि साल 2030 तक कार्बन उत्सर्जन को शून्य के स्तर पर लाया जाना चाहिए। सितंबर 2019 में जेफ बेजोस ने साल 2040 तक कंपनी को कार्बन न्यूट्रल और साल 2030 तक 100 फीसदी नवीकरणीय ऊर्जा और 2030 तक एक लाख इलेक्ट्रिक वाहन की डिलीवरी करने की भी घोषणा की थी।

 
Have something to say? Post your comment
More Business

Coca Cola अगले 30 दिन तक सोशल मीडिया पर नहीं देगी विज्ञापन, जानें क्या है इस फैसले की वजह

पिछले दिनों में हुए Income Tax से जुड़े ये 6 बदलाव, जिन्हें जानना आपके लिए है जरूरी

ब्राजील से ठुकराए जाने के बाद अब भारत में वाट्सऐप पे लॉन्च करने का रास्ता साफ!

जानिए प्रवासी मजदूरों को वापस लाने के लिए अब क्या-क्या पापड़ बेल रही हैं कंपनियां

सोने-चांदी के वायदा भाव में गिरावट, वैश्विक कीमतें भी लुढ़कीं, जानिए क्या हैं दाम

केवल नारे से नहीं चलेगा काम, डोकलाम के बाद चीन से दवा आयात 28% बढ़ा

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 14वें दिन बढ़ोत्तरी, जानें आपके शहर में क्या हो गए हैं रेट

चांदी की कीमतों में गिरावट, साेना और हुआ महंगा, जानें 19 जून का ताजा भाव

PM Modi ने लॉन्‍च की कोयला खानों की नीलामी, बोले- भारत COVID संकट को अवसर में बदलेगा

ट्रेन में किसी ने छोड़ दीं 14.48 करोड़ रुपये के सोने की ईंटें, नौ महीने से नहीं आया कोई दावेदार

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech