Latest :
एनआईटी-1 मार्केट : क्या दुकानदारों को बचा पाएंगे महात्मा गांधीनगर निगम के अनुसार शहर में चल रहे मात्र 7 गेस्ट हाऊसनहरपार बॉबी की बिल्डिंग, अवैध निर्माण न तोड़ने की 10 लाख में हुई डील : ऑफ़ द रिकार्डसांसे मुहिम पर्यावरण के क्षेत्र में लाएगी हरित क्रांति - विजय प्रतापवाहन चोरी करने वाले एक आरोपी को क्राईम ब्रांच एनआईटी ने किया गिरफतारसुशांत सिंह राजपूत के पिता से मिले हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लालफाइनल ईयर की परीक्षा कराने का फैसला वापिस ले यूजीसी : नीरज कुंदनके० एल० महत्ता दयानंद पब्लिक सी० सै० स्कूल नंबर 1, नेहरू ग्राउंड के विद्यार्थियों ने 12वीं के रिजल्ट में लहराया परचमजल्द से जल्द धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाज़त दे सरकार : संजय भाटियाभोले-भाले लोगों को ठगने वाले एक शातिर गिरोह का खुलासा
Haryana

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल पहुंचे रेवाड़ी, टिड्डी दल से फसल के नुकसान का लिया जायजा

June 27, 2020 01:31 PM

Star Khabre, Haryana; 27th June : पाकिस्तान से होते हुए राजस्थान और फिर हरियाणा में एंट्री करने वाले टिड्डी दल ने रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ जिले में फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया है। अब यह टिड्डी दल गुड़गांव की तरफ जा चुका है। टिड्डी दल द्वारा फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए हरियाणा के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल शनिवार सुबह-सुबह रेवाड़ी पहुंच गए। 

वे रेवाड़ी के जिला उपायुक्त यशेन्द्र सिंह को साथ लेकर प्रभावित क्षेत्रों में गए और फसलों को हुए नुकसान का जायजा लिया। मंत्री जेपी दलाल ने कृषि अधिकारियों व जिला उपायुक्त को निर्देश दिए। उन्होंने ट्रैक्टर व फायर ब्रिगेड से प्रभावित क्षेत्रों में किए जा रहे स्प्रे का सुपरविजन किया। 

बता दें कि शुक्रवार को राजस्थान होते हुए टिड्‌डी दल महेंद्रगढ़ के रास्ते राज्य में प्रवेश कर गया था। 10 किमी. लंबे व 6 किमी. चौड़े क्षेत्र में फैले दल ने 5 घंटे तक नारनौल-रेवाड़ी के 30 से ज्यादा गांवों में 1 हजार एकड़ से अधिक फसल को नुकसान पहुंचाया। रेवाड़ी के जाटूसाना क्षेत्र के करीब 10 गांवों में 20 टीमों ने रात 12 बजे से स्प्रे शुरू कर दिया, जो कि सुबह तक चला। 

राजस्थान में कहर बरपाने के बाद टिड्‌डी दल ने अचानक ही रेवाड़ी जिले में हमला बोल दिया। महेंद्रगढ़ के रास्ते ये टिडि्डयां रेवाड़ी जिले में प्रवेश कर गईं। नारनौल क्षेत्र के कई गांवों में फसलों और पेड़ पौधों का नुकसान पहुंचाया, मगर रेवाड़ी में 4 घंटे तक आसमान में मंडराने के बाद अंधेरा होते ही जाटूसाना क्षेत्र में उतरी। टिडि्डयों के जिले में आने की सूचना के साथ ही प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया। डीसी यशेंद्र सिंह समेत तमाम आला अधिकारी मौके पर जायजा लेने पहुंच गए। तमाम आला अधिकारी स्प्रे के दौरान मौके पर डटे रहे।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana

सोनीपत के एक्सप्रेस-वे पर भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

Rohtak PGI के CMO छह माह के लिए सस्‍पेंड, पूर्व उपराज्यपाल के इलाज में लापरवाही पर गाज गिरी

मुख्य आरोपित जसवीर सिंह रोहतक से गिरफ्तार, SIT को मिली बड़ी कामयाबी

हाईकोर्ट ने कहा- तीन महीने की फीस नहीं मिलने पर स्कूल नहीं चला पाएंगे, ऐसी दलील देने वाले स्कूलों को बंद ही कर देना चाहिए

हरियाणा में 429 और कोरोना मरीज ठीक हुए, 412 नए मरीज, 11 की और की मौत

प्रदेश में 547 नए केस मिले, नौ की मौत, एंटीजन डिटेक्शन टेस्ट होंगे शुरू, 30 मिनट में आएगा रिजल्ट

दिल्ली से लगते हरियाणा के तीन जिलों में कोरोना मरीजों के लिए बढ़ेगी बेड संख्या

लगातार दूसरे दिन 500 से ऊपर केस; 11 मौतें, सूर्य ग्रहण पर कुरुक्षेत्र में 19 से 21 तक कर्फ्यू

सेंध से पहले इनेलो के बसपा से रहे पुराने रिश्ते, हरियाणा में दोनों की दोस्‍ती ने खिलाए थे कई गुल

कोरोना से जंग हार चुके लोगों के परिजन बोले- हमारी तो दुनिया ही बिखर गई, इस महामारी में किसी ने भाई खोया तो किसी ने पिता

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech