Latest :
एनएसयूआई के धरने को कांग्रेसी नेताओं ने दिया समर्थनकन्या आश्रम से निकली तीन नाबालिग लड़कियों को पकड़ापैराफेरी रोड़ : निगम अधिकारियों व ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की दी शिकायतपूर्व प्रधानमंत्री को डॉक्टरों ने श्रद्धांजलि अटल बिहारी वाजपेयी के रुप में देश ने खोई महान शख्सियत : कृष्ण अत्रीएक और बिल्डर कंपनी की हुई शिकायत, 3000 घरों की बत्ती गुल, 75 लाख रुपए का गोलमालदो वारदातें : हत्या और 55 तोला सोना, 7 लाख नगदी चोरीसाइकिल एवं मोटरसाइकिल पर तिरंगा यात्रा का आयोजनआजादी रुपी धरोहर की रक्षा का युवा लें संकल्प : सुमित गौड़नगर निगम ने की एक बड़ी यूनिट सील, जाने किस ग्रुप पर गिरी गाज
Faridabad

सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री बनने वाले व्यक्ति थे भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी : कृष्ण अत्री

May 22, 2018 08:32 AM

Star Khabre, Faridabad; 22nd May :  आज एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न स्व. राजीव गांधी  की पुण्यतिथि पर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया । इस मौके पर एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री एवम समस्त कार्यकर्ताओ ने स्व. राजीव के चित्र पर माल्यार्पण करके नमन किया ।

सभा को संबोधित करते हुए एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि भारत के इतिहास में 20 अगस्त 1944 को बम्बई में दूरगामी सोच के एक महान व्यक्तित्व का जन्म हुआ था जोकि 40 वर्ष की उम्र में प्रधानमंत्री बनने वाले सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री थे और संभवतः दुनिया के उन युवा राजनेताओं में से एक है जिन्होंने सरकार का नेतृत्व किया था तथा पिछले सात चुनावो की तुलना में लोकप्रिय वोट अधिक अनुपात में मिले और पार्टी ने 508 में से रिकॉर्ड 401 सीटे हांसिल की ।

अत्री ने कहा कि स्वभाव से गंभीर लेकिन आधुनिक सोच एवं निर्णय लेने की अद्भुत क्षमता वाले श्री गांधी देश को दुनिया की उच्च तकनीकों से पूर्ण करना चाहते थे और जैसा कि वे बार-बार कहते थे कि भारत की एकता को बनाये रखने के उद्देश्य के अलावा उनके अन्य प्रमुख उद्देश्यों में से एक है – इक्कीसवीं सदी के भारत का निर्माण। तथा उन्होंने भारत के युवाओं को देश मे वोट का अधिकार दिलाकर जो शक्ति प्रदान की थी, आज उसी की बदौलत युवा वर्ग देश की सक्रिय राजनीति में अपना योगदान दे रहे है ।

वही छात्रनेता विकास फागना और भारत शर्मा ने सामूहिक रूप से कहा कि आज राहुल गांधी के नेतृत्व में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से युवाओं की खेप निरंतर जुड़ रही है और उनकी विचारधारा से प्रभावित होकर ही युवा उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर एनएसयूआई एवं युवा कांग्रेस के माध्यम से लोगो के हक की लड़ाई लड़ रहे है । उन्होंने कहा कि आज के दिन हमे श्री गांधी के आदर्शों को अपनाकर उनके बताए मार्गो पर चलना चाहिए, यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी । इस मौके पर मुख्य रूप से नवीन छोंकर, तुलसीराम, अभिषेक शर्मा, दिनेश कटारिया, बीरपाल, गौरव पाराशर, देवेंद्र, कुणाल कुमार, निखिल,राहुल, अनमोल, नरेंद्र आदि मौजूद थे

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

एनएसयूआई के धरने को कांग्रेसी नेताओं ने दिया समर्थन

कन्या आश्रम से निकली तीन नाबालिग लड़कियों को पकड़ा

पैराफेरी रोड़ : निगम अधिकारियों व ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की दी शिकायत

पूर्व प्रधानमंत्री को डॉक्टरों ने श्रद्धांजलि

अटल बिहारी वाजपेयी के रुप में देश ने खोई महान शख्सियत : कृष्ण अत्री

एक और बिल्डर कंपनी की हुई शिकायत, 3000 घरों की बत्ती गुल, 75 लाख रुपए का गोलमाल

दो वारदातें : हत्या और 55 तोला सोना, 7 लाख नगदी चोरी

साइकिल एवं मोटरसाइकिल पर तिरंगा यात्रा का आयोजन

आजादी रुपी धरोहर की रक्षा का युवा लें संकल्प : सुमित गौड़

नगर निगम ने की एक बड़ी यूनिट सील, जाने किस ग्रुप पर गिरी गाज

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech