Latest :
सोनल गोयल ने किया शाखाओं का औचक निरीक्षण, 6 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारीपार्कों में लगने वाले धौलपुर स्टोन का भूमि पूजन।शेयर बाजार फिर गिरावट की ओर, 250 से ज्यादा अंक लुढ़का सेंसेक्सक्रिकेट के बाद अब कपिल देव शुरू करेंगे नई पारी चैम्पियंस गोल्फ टूर्नामेंट में लेंगे भागपेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन का आरोप, चंडीगढ़ के डीलर्स अवैध तरीके से कर रहे पेट्रोल की सप्लाईढाई साल की अंजलि को बेल्जियम के परिवार ने लिया गोद, कहा- अब कंप्लीट हुआ परिवारसलमान खान के पीछे-पीछे सेरेमनी में पहुंचा कुत्ता, सोशल मीडिया यूजर्स दे रहे मजेदार रिएक्शनप्रदेश में अलगे दो दिन भारी बारिश का अलर्ट, मौमस विभाग ने जारी किया येलो अलर्टक्लर्क पद की परीक्षा के मद्देनजर धारा- 144 मनोहर लाल ने जो कहा उसे पूरा किया : कृष्ण पाल
National

शांति और हर्षोल्लास से मनाई जा रही ईद-उल-जुहा, प्रधानमंत्री मोदी ने मुबारकबाद

August 12, 2019 10:53 AM

Star Khabre, Faridabad; 12th August : देशभर में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सोमवार को ईद-उल-जुहा के मौके पर मस्जिदों में नमाज पढ़ी और एक दूसरे को मुबारक बाद देकर खुशी का इजहार किया। नमाज के बाद सभी लोगों ने एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारक बाद दी। केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने की कश्मीरी गेट स्थित पुंजा शरीफ दरगाह पर नमाज पढ़ी और मुल्‍क में अमन चैन की दुआ मांगी। वहीं जम्‍मू-कश्‍मीर में भी कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच ईद-उल-जुहा का पर्व मनाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को ईद-उल-जुहा की शुभकामनाएं दी हैं। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, 'ईद-उल-जुहा के अवसर पर मेरी शुभकामनाएं। मुझे आशा है कि यह हमारे समाज में शांति और खुशहाली की भावना को मजबूती देगी। ईद मुबारक!' देश के विभिन्‍न हिस्‍सों हिस्‍सों में लोग बड़ी संख्‍या में मस्जिदों में जमा हुए और नमाज पढ़ी। जम्‍मू-कश्‍मीर से भी किसी बड़ी अप्रिय घटना के समाचार नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर में छह मंडी बाजार बनाए गए हैं और लोगों के लिए 2.5 लाख भेड़ें उपलब्ध कराई गई हैं। यहां तक कि घरों तक सब्जियां, गैस सिलेंडर जैसी जरूरत की चीजें पहुंचाने के लिए गाड़ियों का इंतजाम किया गया है। 

मुंबई में हमीदिया मस्जिद के बाहर तो... भोपाल की ईदगाह मस्जिद में लोगों ने नमाज पढ़ी। दूसरी ओर जम्मू में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं। राज्‍य के पांच जिलों से निषेधाज्ञा पूरी तरह हटा ली गई है जबकि अन्य पांच जिलों में प्रतिबंधों में छूट दी गई है।मुंबई में हमीदिया मस्जिद के बाहर तो... भोपाल की ईदगाह मस्जिद में लोगों ने नमाज पढ़ी। दूसरी ओर जम्मू में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं। राज्‍य के पांच जिलों से निषेधाज्ञा पूरी तरह हटा ली गई है जबकि अन्य पांच जिलों में प्रतिबंधों में छूट दी गई है।राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल कश्मीर में डटे हुए हैं। उन्होंने ग्राउंड मैनेजमेंट संभाली हुई है। डोभाल लोगों को यकीन दिला रहे हैं कि जो हो रहा है वह आपकी भलाई के लिए ही है। पुलिस महानिदेशक दलबाग सिंह ने कहा कि घाटी में हालात सामान्य हैं। कुछ चुनिंदा जगहों पर कर्फ्यू में ढील दी गई है। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर विश्वास न करने को कहा है। 

 
Have something to say? Post your comment
More National

प्रदेश में अलगे दो दिन भारी बारिश का अलर्ट, मौमस विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

पीड़िता बोली- बच्चों की तरह बीमारी का बहाना बना रहे चिन्मयानंद, एसआईटी पर भरोसा नहीं रहा

आवास बोर्ड की जमीन-मकान के लीजधारी अब बनेंगे मालिक, अवैध छोटे निर्माण भी हो जाएंगे वैध

कोटा-झालावाड़ में बाढ़ से हालात, मुख्यमंत्री प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करेंगे

80% फसलें बर्बाद लेकिन सर्वे में बरती जा रही लापरवाही, नुकसान का आकलन करने के लिए नहीं गई टीम

मुठभेड़ में दो इनामी नक्सली ढेर सुबह जनअदालत में नक्सलियों ने ग्रामीण को मुखबिरी के शक में मार डाला

बादाम के 250 पौधे खाने पर पुलिस ने दो बकरियों को पकड़ा

आफत बनी बारिश, अधिकांश बांधों के गेट खुले, नदी-नाले उफान पर, सागर में बिजली गिरने से 28 गायों की मौत

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को लेकर अटकलें तेज, नहीं हो पाई सिंधिया की सोनिया गांधी से मुलाकात

कलेक्टर को हटाने के लिए पांचों विधायकों ने सीएम को लिखा पत्र, समस्याओं का समाधान नहीं करने का आरोप

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech