Latest :
रिद्धिमा ने शेयर की पिता की यादें, कभी कन्यादान करते तो कभी नातिन समारा के साथ खेलते दिखे ऋषि कपूरआडवाणी, उमा, कल्याण की नहीं हो पाई गवाही, वकील की दलील- लॉकडाउन की वजह से सबसे नहीं हो पाया संपर्क; अगली सुनवाई 4 जून को होगीसोने के वायदा भाव में गिरावट, चांदी भी टूटी, जानिए क्या चल रही हैं कीमतेंसमझ नहीं आता सारे लोग धौनी के पीछे क्यों पड़े हैं, जब संन्यास लेना हुआ तो बताएंगे'1 दिन में 75 नए केस; 64 फरीदाबाद, गुड़गांव, सोनीपत व पलवल से, मास्क न पहनने और सार्वजनिक स्थान पर थूकने पर 500 रु. जुर्मानाहाईवे पर कंपनी ने सर्विस रोड का काम तेज किया, जल्द मिलेगी राहतविद्या बालन की अबतक की सबसे बोल्ड तस्वीर हुई वायरल, देखकर आपके भी उड़ जाएंगे होशमिचेल स्टार्क बोले- IPL में खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को कोई समस्या नहीं हैसरकार और आरबीआई की यह कोशिश है की डांवाडोल हो रही अर्थव्यवस्था को पटरी पर फिर से कैसे लाया जाए- एसबीआई एमडीराजस्थान, मध्यप्रदेश समेत पूरे मध्य भारत में गर्मी का टॉर्चर, इस बार भी नाैतपा में बूंदाबांदी के आसार
Chandigarh

योगराज सिंह ने इसी मैदान में युवराज को तैयार किया,अब और युवी करेंगे तैयार

September 15, 2019 12:49 PM

Star Khabre, Faridabad; 15th September : पांच साल के लंबे इंतजार के बाद चंडीगढ़ के पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह एक बार फिर से नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। योगराज डीएवी कॉलेज में बतौर कोच इस पारी का आगाज करेंगे और ये उनकी इस मैदान पर दूसरी पारी होगी। इससे पहले योगराज 17 साल तक इसी मैदान पर प्लेयर्स को तैयार कर चुके हैं। 

कॉलेज मैनेजमेंट ने अपने पुराने कोच को मैदान सौंपा है, ताकि वे यंगस्टर्स को बेस्ट क्रिकेटर के तौर पर तैयार कर सकें। योगराज ने 1997 में डीएवी कॉलेज में कोचिंग देनी शुरू की थी और 2014 तक यहां पर वे यंगस्टर्स को कोचिंग देते रहे। 

योगराज ने कहा कि मैं इस नई जिम्मेदारी के बाद दबाव नहीं बल्कि हलका महसूस कर रहा हूं। मैं मैदान से जुड़ा इंसान हूं और मैदान में रहने से बेहतर मेरे लिए कुछ नहीं है। इस मैदान में युवराज के साथ मेरी कई यादें जुड़ी हैं जो एक बार फिर से ताजा होने जा रही हैं। जब मेरे पास यहां पर कोचिंग देने का ऑफर आया तो मैंने बिना सोचे समझे हां कर दी, ये मैदान मेरा और बेटे युवराज का अपना मैदान है। साथ में कई और क्रिकेटर्स का भी।

सिर्फ टैलेंट पर रहेगी नजरें, पैसे पर नहीं

योगराज ने कहा कि मेरी नजरें यहां पर सिर्फ क्रिकेट टैलेंट पर होगी न की पैसे पर। न तो मैंने पहले कॉलेज से कोचिंग के पैसे लिए थे और न ही मैं अब लेने वाला हूं। मैंने कॉलेज मैनेजमेंट से कहा है कि जो पैसे वे मुझे देना चाहते हैं वे इस मैदान पर लगाएं और यहां पर ट्रेनिंग करने वाले बच्चों पर भी। जो बच्चा यहां पर खेलने के लायक है, जिसमें जुनून है, वो बच्चा ही यहां पर खेलेगा। मेरा काम यहां पर अच्छे प्लेयर्स तैयार करना है और मैं उसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं।

युवराज और मैं मैदान में ही बैठे रहते थे

डीएवी के क्रिकेट कोच योगराज सिंह ने कहा कि युवराज ने इस मैदान पर काफी क्रिकेट खेला है और मैं उसके साथ यहां पर डटा रहता था। मैं कोने में मंजी लगाकर बैठ जाता था और युवराज के साथ ट्रेनिंग के बाद हम मैदान में ही खाना खाया करते थे। 

इस मैदान ने हमें बहुत कुछ दिया है। युवराज की दादी हमेशा पूछती थीं कि तू मैदान में क्या करता है। मैं उन्हें हमेशा कहता था कि मैं बच्चों की सेवा कर रहा हूं, मालिक हमारे बच्चे को भी देगा। नतीजा आपके सामने है। मैंने बच्चों की सेवा की है तो मालिक ने मेरे बच्चे को क्रिकेट का सुपर स्टार बनाया है। अब मुझे यहां से कई और युवराज तैयार करने हैं।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh

हाईवे पर कंपनी ने सर्विस रोड का काम तेज किया, जल्द मिलेगी राहत

हरियाणा में 10 साल का रिकॉर्ड टूटा; हिसार 48 डिग्री पर जला, चंडीगढ़ 43.1डिग्री; सीजन का सबसे गर्म दिन

चंडीगढ़ में रविवार को एक ही पाॅजिटिव केस आया, 15 की रिपोर्ट नेगेटिव

कोराेना के साए में एक दुबई और 7 डोमेस्टिक फ्लाइट आज से 30 मार्च तक रद‌्द

सेक्टर-21 की 23 साल की लड़की पाॅजिटिव, संपर्क में आए लोग 14 दिन के लिए आइसोलेशन वार्ड में रखे जाएंगे

जांच अधिकारी ने रिपोर्ट सबमिट की, इसे हादसा नहीं हत्या बताया, मकान मालिक और कॉन्ट्रैक्टर जिम्मेदार

बाउंसर से फाइनेंसर बने सुरजीत की बीच सड़क पर 5 गोलियां मारकर हत्या; मीत मर्डर केस में नाम सामने आया था

पीजीआई के डॉक्टर्स ने दो महीने में तैयार की नई मॉलीक्यूल, कोरोनावायारस के इलाज का किया दावा

हाईकोर्ट के जस्टिस मुरलीधर ने वकीलों से किया आग्रह- मुझे माई लाॅर्ड या युअर लाॅर्डशिप कहकर संबोधित न किया जाए

सरकार चिंतित- अफसर खजाने में जमा नहीं करा रहे कैंसर सेस और कल्चर सेस के रुपए

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech