Latest :
फरीदाबाद में ईवीएम, बीयू, सीयू, वीवीपैट अलॉटमेंट की रेंडमाइजेशन प्रक्रिया का हुआ आज वीरवार को पहला चरणनिर्वाचन आयोग की हिदायतों के बेहतर क्रियान्वयन पर मतदान करवाने में गलती को कोई गुंजाइश नहींवर्ष 2015 से भगोड़ा चल रहे आरोपी को थाना शहर बल्लभगढ़ की टीम ने किया गिरफ्तार।डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने मतदान जागरूकता स्लोगन के साथ पैदल मार्च निकालकर लोगों को मत अधिकार का बढ़ चढ़कर उपयोग करने के लिए किया जागरूकधार्मिक हूं लेकिन धार्मिक काम के लिए दान नहीं Vidya Balan ने क्यों दिया ये बयान? नामदार सदियों से कामदार को गाली देते आए हैं, लोगों को गुस्सा नहीं होना चाहिए', PM का राहुल गांधी पर निशानारोहतक सीट से नहीं लड़ेंगे दीपेंद्र, भूपेंद्र हुड्डा के नाम की चर्चा! लिस्ट में होंगे चौंकाने वाले नामभारत में लॉन्च हुई 2025 Aston Martin Vantage, 3.99 करोड़ रुपये है कीमतडेढ़ साल के बच्चे को पानी के टैंकर ने कुचला, मौतघर बैठे कमाई के चक्कर में शख्स ने बच्चों की पढ़ाई और शादी की रकम गंवाई
Chandigarh

एक्शन मोड में सीएम, अधिकारियों से बोले-अगले सप्ताह तक काम नहीं किया तो खाट खड़ी कर दूंगा

November 30, 2019 10:15 AM

Star Khabre, Faridabad; 30th November : दोबारा प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल शुरूआत से ही एक्शन मोड में दिख रहे हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने पंचायत भवन में खुला दरबार लगाया और पहली बार सख्त नजर आए। खुले दरबार में अधिकारियों की कारगुजारियां सामने आई तो सीएम ने साफ कह दिया कि काम करो नहीं तो खाट खड़ी कर दूंगा। इतना ही नहीं सीएम ने ये कहा कि, समझते हो ना खाट खड़ी होना किसे कहते हैं। 

दरअसल, शहर की सबसे बड़ी बसंत विहार कालोनी के सदस्य सीएम से मिलने पहुंचे और नगर निगम द्वारा बरती जा रही ढील की शिकायत की। सुभाष कोच, गुलाब सिंह समेत अन्य निवासियों ने बताया कि बसंत विहार की सभी गलियों को उखाड़ दिया गया है और पिछले तीन साल से कोई काम पूरा नहीं हो पाया है। लोग आने जाने में परेशान है। न तो सीवरेज कनेक्शन का कार्य पूरा हो पाया है और न ही सड़कों का। 

इस पर सीएम मनोहर लाल ने नगर निगम के आयुक्त निशांत यादव से जवाब तलब किया। यादव ने बताया कि सीवरेज कनेक्शन का काम पूरा हो चुका है, इसके उलट कालोनी के लोग इस बात पर अड़ गए कि काम पूरा नहीं हुआ। मामला गरम होने पर सीएम ने एक्सईएन को तलब किया। 

एक्सईएन ने भी सीवरेज कनेक्शन का काम पूरा होने की बात कही, लेकिन सुभाष कोच ने कहा कि अधिकारी झूठ बोल रहे हैं और सीएम को गुमराह कर रहे हैं। इस पर सीएम तिलमिला गए और अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि एक सप्ताह के अंदर सीवरेज कनेक्शन का काम पूरा करें।

मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि अगर आगामी 15 दिन में काम पूरा नहीं हो तो आकर मिलें और बताएं। अगर काम पूरा नहीं हुआ तो खाट खड़ी कर दूंगा। कालोनी के लोगों को आश्वस्त करते हुए सीएम ने ये भी पूछा कि आपको पता है कि खाट खड़ी होना क्या होता है। 

शिकायत पर जांच नहीं की तो बीडीपीओ की खिंचाई की

सरफाबाद माजरा से आए एक फरियादी ने शिकायत की कि उनके गांव में सामुदायिक केन्द्र की मंजूरी हुई थी, उसके निर्माण के लिए धनराशि भी जारी हुई, लेकिन अभी तक नहीं बना। बीडीपीओ करनाल अंकित चौहान से सीएम ने पूछा कि आपने गांव में जाकर इस शिकायत की जांच की तो बीडीपीओ कोई जवाब नहीं दे पाए।

सीएम ने कहा कि गांव में जाकर इसकी जांच करें। अगले एक सप्ताह में इसकी जांच कर रिपोर्ट पेश करें। इस दौरान सीएम ने बीडीपीओ की खिंचाई की और आदेश दिए कि शिकायतों को गंभीरता से लें और सारा दिन ऑफिस की बजाए फील्ड में ही जाकर काम करें। 

हर डिवीजन पर खुले दरबार लगाने के आदेश 

अपने गांव में बिजली की निर्बाध आपूर्ति रखने के लिए एक व्यक्ति ने मैटरो लाईन फीडर से जोड़ने की फरियाद की। मुख्यमंत्री ने जवाब दिया कि बिजली से सम्बंधित उपभोक्ताओं की जो भी शिकायतें हैं, उनका निवारण करने के लिए बिजली निगम के उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे उप मंडल स्तर पर 40-50 गांवों के उपभोक्ताओं का शिविर लगाकर उनकी समस्याएं हल करें। 

शिकायत कब से, मेरे बाल सफेद हो गए सीएम साहब

शिव कॉलोनी के साथ लगती मान कॉलोनी के एक व्यक्ति ने शिकायत की कि उनकी कॉलोनी में एक प्राइवेट नलकूप से पेयजल दिया जा रहा है, जिसका कॉलोनी निवासी बिल चुका रहे हैं, उन्हें सरकारी ट्यूबवेल दिया जाए। इस दौरान सीएम जब शिकायतकर्ता से पूछा कि आपकी ये फाइल कब से घूम रही है तो व्यक्ति ने बताया कि मेरे तो बाल सफेद हो गए जी, तब से घूम रहे हैं। 

इस पर सीएम ने निगम के कार्यकारी अभियंता को तलब किया। नगर निगम के कार्यकारी अभियंता एलसी चौहान ने मुख्यमंत्री को बताया कि नगर निगम द्वारा नया नलकूप लगाने के लिए पीडब्लयूडी को एनओसी के लिए पत्र लिखा गया है। एनओसी मिलते ही नलकूप लगा दिया जाएगा। इससे मान कॉलोनी और ज्येति नगर के उपभोक्ताओं को पर्याप्त मात्रा में पानी मिलेगा।

'जन आशीर्वाद यात्रा से बिगड़ा नहीं बल्कि भाजपा के पक्ष में बना माहौल'

प्रदेश में 75 पार सीटें नहीं आने को लेकर पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा के बयान पर सीएम ने प्रतिक्रिया दी है। करनाल में जनता दरबार के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा से ही भाजपा के पक्ष में माहौल बना और प्रदेश में दोबारा भाजपा की सरकार आई। मालूम हो कि इससे पहले पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा ने जन आशीर्वाद यात्रा को ही कम सीटें आने का कारण बताया था।

पंचायत भवन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में पिछले 14 साल के इतिहास में केवल दो बार ऐसा हुआ है कि लगातार दूसरी बार किसी की सरकार बनी हो। उन्होंने कहा कि वर्ष 2009 में तो कांग्रेस 67 से 40 सीटों पर आ गयी थी, भाजपा इस बार 47 से 40 पर आई है। 

बड़ी बात ये है कि भाजपा का वोट प्रतिशत बढ़ा है। साथ ही कम सीटें आने के पीछे कारण बताते हुए सीएम ने कहा कि, ऐसा केवल इसलिए हुआ, क्योंकि सारा विपक्ष भाजपा के खिलाफ था। एक तरफ भाजपा और दूसरी तरफ सभी दल। कई विधानसभाओं में सीधी टक्कर होने के कारण सीटें कम आई।

धान घोटाला: एक दिसंबर तक आएंगी पीवी रिपोर्ट, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ लेंगे एक्शन
एक अन्य सवाल के जवाब में सीएम मनोहर लाल ने कहा कि शिकायतों के आधार पर राइस मिलों की फिजिकल वेरिफिकेशन कराई जा रही है। एक दिसंबर तक सभी रिपोर्ट सरकार के पास आ जाएंगी, इसके बाद इनकी समीक्षा की जाएगी। फिलहाल पता ये चला है कि ज्यादातर मिलों में सबकुछ ठीक मिला है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। इसके अलावा, करनाल में हुए आटे घोटाले पर सीएम ने कहा कि जांच चल रही है।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh

पीजीआई में कोरोना संक्रमण का टेस्ट करने वाले डॉक्टरों में दिखे वायरस के लक्षण, 4 डॉक्टर समेत 16 क्वारैंटाइन

विनी महाजन बनीं पंजाब की नई चीफ सेक्रेटरी,पति दिनकर गुप्ता हैं डीजीपी पंजाब

नर्सिंग कॉलेजों की बड़ी पेशकश, कोरोना मरीजों के लिए दस हजार बेड देने का दिया ऑफर

जिन्होंने कारगिल में दुश्मन को चटाई धूल, वे प्लॉट के लिए लड़े 19 साल लंबी लड़ाई

चंडीगढ़ में मिले 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज, दो डड्डूमाजरा से, दो खुड्डा अलीशेर से एक सेक्टर-50 से, संख्या पहुंची 421

पंजाब में कोरोना से एक और की मौत, 125 नए पॉजिटिव केस, 413 मरीज ठीक हुए

एफबी पर लाइव होकर कहा- पत्नी, दो सालियों और उनके पतियों ने मेरा घर बर्बाद कर दिया, मैं सुसाइड कर रहा हूं

शहर में सुबह-सुबह कोरोना का नया केस, 61 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव

सेक्टर-25 कॉलोनी से 3, रामदरबार में आए दो केस, यहां कोरोना फैलने का खतरा ज्यादा, शहर में पॉजिटिवों की संख्या 376

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के तीन नए केस, एक्टिव केस बढ़कर 60 हुए

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech