Latest :
समाजसेवी अजय कत्याल ने बच्चों संग मनाया अपना जन्मदिवसएनसीआर में संडे के बड़े इवेंट फरीदाबाद हाफ मैराथन की सभी तैयारी पूरी, सीएम मनोहर लाल होने मैराथन में चीफ गेस्टफरीदाबाद जिले के सभी 6 विधानसभाओं में चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारम्भलोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के लिए कार्यशाला का आयोजनयुवाओं के लिए युवा संसद का आयोजनफरीदाबाद हाफ मैराथन में तीन दिन शेष, रजिस्ट्रेशन बंद, एक लाख से अधिक लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशनयुवा वैज्ञानिक के रूप में चयनित हुए छात्र सिद्धार्थहाफ मैराथन में अब तक 40 हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन09 मार्च को न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालतमहारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा
Chandigarh

राेज फेस्ट में शहरवासी 1700 रु. में हेलीकॉप्टर में 7 से 10 मिनट की उड़ान का आनंद लेंगे

February 18, 2020 11:25 AM

Star Khabre, Chandigarh; 18th February : इस बार शहरवासी रोज फेस्टिवल पर (28 फरवरी से 1 मार्च तक) हेलीकॉप्टर 1700 रुपए में 7 से 10 मिनट तक जॉय राइड कर सकेंगे। वह भी पिछले साले से 610 रुपए कम। हर पैसेंजर की एक करोड़ इंश्योरेंस होगी। इस बार तीन दिन तक दो हेलीकॉप्टर की उड़ान भरने और एक स्टैंड बाई रखना होगा। पांच सीटर हेलीकॉप्टर परेड ग्राउंड से सुबह 9 बजे उड़ान भरना शुरू करेगा और शाम 6 बजे तक उड़ान भरना जारी रखेगा।

पहली बार टेंडर में आई कंपनी

इस बार हेलीकॉप्टर उड़ाने का टेंडर बठिंडा एम्युजमेंट पार्क को अलॉट हुआ है। यह कंपनी पहली बार हैलीकॉप्टर उड़ाने के टेंडर में हिस्सा लेने आई और टेंडर लेने में कामयाब रही। अभी यह कंपनी सुखना लेक में एडवेंचर गेम्स, प्रॉफिट शेयरिंग पर शिकारे चलाती है। पिछले साल प्रति पैसेंजर 2310 रेट ढिल्लों एविएशन का था। कंपनी को हर राइड में प्रति टिकट बिकने पर 8 फीसदी एमसी को देना होगा। जबकि एमसी ने एक्सप्रेशन आफ इंटरेस्ट की टर्म एंड कंडीशन में 5 फीसदी की मांग की थी।

प्रति उड़ान पर एमसी को मिलेंगे पैसे

शहर के ऊपर से हैलीकॉप्टर उड़ान करने का रूट एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से परमिशन के बाद तय होगा। लेकिन हर साल परेड ग्राउंड से लेजर वैली , सुखना लेक होकर वापस परेड ग्राउंड का रूट रहता है। एमसी की ओर से रोज फेस्ट पर दो हेलीकॉप्टर से जॉय राइड करवाने के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट 17 फरवरी तक मांगा गया था। सोमवार को बिड खोली गई। इसमें तीन कंपनियां (सार एविएशन, हेरिटेज एविएशन और बठिंडा एम्युजमेंट पार्क) आई हैं। एडिशनल कमिश्नर अनिल कुमार गर्ग की अध्यक्षता वाली कमेटी ने बिड खोली। इसमें डिप्टी मेयर जगतार सिंह जग्गा , ओएसडी सुरेंद्र शर्मा मेंबर कन्वीनर, एक्सईएन अनुराग बिश्नोई और एक्सईएन विजय प्रेमी शामिल थे। बिड में बठिंडा एम्युजमेंट पार्क का रेट 2950 रुपए प्रति पैसेंजर, सार एविएशन का 2550 रुपए और हेरिटेज एविएशन का 2600 रुपए प्रति पैसेंजर कोट था।

कम रेट के कारण बठिंडा की कंपनी को मिला टेंडर

एडिशनल कमिश्नर की अध्यक्षता वाली कमेटी ने तीनों कंपनी के रिप्रजेंटेटिव से डिस्कस किया। बठिंडा एम्युजमेंट पार्क के पवन गर्ग, सार एविएशन के पीयूष माथुर, हेरिटेज एविएशन से आशीष जैन थे। सार एविएशन ने जीएसटी सहित प्रति पैसेंजर टिकट 1750 रुपए और बठिंडा एम्युजमेंट पार्क ने 1700 रुपए तक कर दी जबकि हेरिटेज एविएशन ने 26 सौ से रेट कम नहीं किया। रेट कम होने पर टेंडर बठिंडा एम्युजमेंट पार्क को अलॉट किया गया।

पिछले साल रेट था 2310 रुपए

पिछले साल ढिल्लों एविएशन का प्रति व्यक्ति 2310 रुपए रुपए। इसमें जीएसटी भी शामिल है। ऐसे में लोएस्ट रेट देने वाली बठिंडा एम्युजमेंट पार्क को फाइनल किया गया। अब इस कंपनी को मंगलवार को लेटर जारी होगा। कंपनी को सिविल एविएशन के डायरेक्टर जनरल और एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से शहर में दो हैलीकॉप्टर उड़ाने की खुद परमिशन लेनी होगी जबकि परेड ग्राउंड से हेलीकॉप्टर उड़ाने की एमसी द्वारा पुलिस और डी ऑफिस से परमिशन दिलवाई जाएगी।एमसी ही परेड ग्राउंड की परमिशन डीसी ऑफिस से लेगा। बठिंडा एम्युजमेंट पार्क के प्रॉपराइटर पवन गर्ग का कहना है कि पहली बार इस फील्ड में आए हैं। कंपनी द्वारा ढिल्लों एविएशन का अथॉरिटी लैटर बिड में लगाया है। ढिल्लों एविएशन के तीन हेलीकॉप्टर रेंट पर लेंगे। 

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh

पीजीआई में कोरोना संक्रमण का टेस्ट करने वाले डॉक्टरों में दिखे वायरस के लक्षण, 4 डॉक्टर समेत 16 क्वारैंटाइन

विनी महाजन बनीं पंजाब की नई चीफ सेक्रेटरी,पति दिनकर गुप्ता हैं डीजीपी पंजाब

नर्सिंग कॉलेजों की बड़ी पेशकश, कोरोना मरीजों के लिए दस हजार बेड देने का दिया ऑफर

जिन्होंने कारगिल में दुश्मन को चटाई धूल, वे प्लॉट के लिए लड़े 19 साल लंबी लड़ाई

चंडीगढ़ में मिले 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज, दो डड्डूमाजरा से, दो खुड्डा अलीशेर से एक सेक्टर-50 से, संख्या पहुंची 421

पंजाब में कोरोना से एक और की मौत, 125 नए पॉजिटिव केस, 413 मरीज ठीक हुए

एफबी पर लाइव होकर कहा- पत्नी, दो सालियों और उनके पतियों ने मेरा घर बर्बाद कर दिया, मैं सुसाइड कर रहा हूं

शहर में सुबह-सुबह कोरोना का नया केस, 61 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव

सेक्टर-25 कॉलोनी से 3, रामदरबार में आए दो केस, यहां कोरोना फैलने का खतरा ज्यादा, शहर में पॉजिटिवों की संख्या 376

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के तीन नए केस, एक्टिव केस बढ़कर 60 हुए

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech