Latest :
फरीदाबाद में ईवीएम, बीयू, सीयू, वीवीपैट अलॉटमेंट की रेंडमाइजेशन प्रक्रिया का हुआ आज वीरवार को पहला चरणनिर्वाचन आयोग की हिदायतों के बेहतर क्रियान्वयन पर मतदान करवाने में गलती को कोई गुंजाइश नहींवर्ष 2015 से भगोड़ा चल रहे आरोपी को थाना शहर बल्लभगढ़ की टीम ने किया गिरफ्तार।डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने मतदान जागरूकता स्लोगन के साथ पैदल मार्च निकालकर लोगों को मत अधिकार का बढ़ चढ़कर उपयोग करने के लिए किया जागरूकधार्मिक हूं लेकिन धार्मिक काम के लिए दान नहीं Vidya Balan ने क्यों दिया ये बयान? नामदार सदियों से कामदार को गाली देते आए हैं, लोगों को गुस्सा नहीं होना चाहिए', PM का राहुल गांधी पर निशानारोहतक सीट से नहीं लड़ेंगे दीपेंद्र, भूपेंद्र हुड्डा के नाम की चर्चा! लिस्ट में होंगे चौंकाने वाले नामभारत में लॉन्च हुई 2025 Aston Martin Vantage, 3.99 करोड़ रुपये है कीमतडेढ़ साल के बच्चे को पानी के टैंकर ने कुचला, मौतघर बैठे कमाई के चक्कर में शख्स ने बच्चों की पढ़ाई और शादी की रकम गंवाई
Chandigarh

हाई कोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला, मामूली विवाद पर दर्ज केस के कारण बर्खास्त नहीं किया जा सकता कर्मचारी

June 12, 2020 11:19 AM

Star Khabre, Chandigarh; 12th June : पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने अपने एक आदेश में महत्वपूर्ण फैसला देते हुए साफ किया कि अगर किसी के खिलाफ संगीन आरोप या नैतिकता के पतन का मामला दर्ज नहीं है तो उसे नौकरी से बर्खास्त नहींं किया जा सकता। हाई कोर्ट की जस्टिस रितू बाहरी ने यह आदेश भिवानी निवासी कुलदीप सिंह की एक याचिका पर सुनवाई करते हुए दिए।

कुलदीप सिंह हरियाणा जेल विभाग में वार्डन के तौर पर कार्यरत थे। उन्हें 2013 में जेल वार्डन के पद पर नियुक्ति दी गई थी। 2007 में उसके गांव की ही एक परिवार के साथ कुछ विवाद के चलते उस पर वे उसके परिवार वालों पर एफआइआर दर्ज की गई थी। इस एफआइआर के चलते उसे नवंबर 2011 में जिला अदालत द्वारा एक साल छह  महीने की सजा सुनाई गई थी।

सजा के खिलाफ सेशन कोर्ट में अपील की गई थी जो खारिज हो गई। इसके बाद याचिकाकर्ता ने हाई कोर्ट  में याचिका दाखिल करते हुए सेशन कोर्ट के आदेश को चुनौती दी। हाई कोर्ट ने  सजा को निलंबित करते हुए याचिका को एडमिट कर लिया था। इसी बीच, दिसंबर 2014 को जेल विभाग के मुख्यालय से उसके बर्खास्तगी के आदेश जारी कर दिए गए।


जेल विभाग ने अपराधिक मामले में मिली सजा को आधार बनाते हुए उसकी सेवाओं को समाप्त करने का आदेश जारी कर दिया। हाई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि यह दो परिवारों के बीच का मामूली विवाद था। जब याची ने नौकरी के समय जो चरित्र प्रमाण दिया उसमें साफ था कि याची का चरित्र अच्छा था जिसे  स्वयं उच्च अधिकारी ने तसदीक किया था। 

कोर्ट ने कहा कि ऐसा अपराध जो नैतिकता के पतन की श्रेणी में नहीं आता हो उसके लिए किसी कर्मचारी की सेवाओं को समाप्त करने के आदेश नहीं जारी किए जा सकते हैं। हाई कोर्ट ने याची की बर्खास्तगी आदेश को रद करते हुए जेल विभाग को आदेश दिया कि वो एक महीने के भीतर उसे दोबारा नौकरी पर ज्वाइन करवाए।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh

पीजीआई में कोरोना संक्रमण का टेस्ट करने वाले डॉक्टरों में दिखे वायरस के लक्षण, 4 डॉक्टर समेत 16 क्वारैंटाइन

विनी महाजन बनीं पंजाब की नई चीफ सेक्रेटरी,पति दिनकर गुप्ता हैं डीजीपी पंजाब

नर्सिंग कॉलेजों की बड़ी पेशकश, कोरोना मरीजों के लिए दस हजार बेड देने का दिया ऑफर

जिन्होंने कारगिल में दुश्मन को चटाई धूल, वे प्लॉट के लिए लड़े 19 साल लंबी लड़ाई

चंडीगढ़ में मिले 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज, दो डड्डूमाजरा से, दो खुड्डा अलीशेर से एक सेक्टर-50 से, संख्या पहुंची 421

पंजाब में कोरोना से एक और की मौत, 125 नए पॉजिटिव केस, 413 मरीज ठीक हुए

एफबी पर लाइव होकर कहा- पत्नी, दो सालियों और उनके पतियों ने मेरा घर बर्बाद कर दिया, मैं सुसाइड कर रहा हूं

शहर में सुबह-सुबह कोरोना का नया केस, 61 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव

सेक्टर-25 कॉलोनी से 3, रामदरबार में आए दो केस, यहां कोरोना फैलने का खतरा ज्यादा, शहर में पॉजिटिवों की संख्या 376

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के तीन नए केस, एक्टिव केस बढ़कर 60 हुए

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech