National

राहुल गांधी की खास हैं नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान देने वाली ये लड़की, जानिए कौन हैं

February 05, 2018 12:40 PM

Star Khabre, Delhi, 05th February : कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख और कर्नाटक की पार्टी नेता दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और सवाल किया कि क्या वह ‘‘पीओटी’’(नशे में) पर हैं.

मोदी ने अंग्रेजी के ‘टीओपी’ को टोमैटो (टमाटर), अनियन (प्याज) और पोटैटो (आलू) के तौर पर जिक्र किया था. कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख और कर्नाटक की पार्टी नेता दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या ने आज  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  पर निशाना साधा और सवाल किया कि क्या वह ‘‘पीओटी’’(नशे में) पर हैं. इस पर भाजपा की ओर से तीखी प्रतिक्रिया जतायी गई और पार्टी ने इसे घटिया और जनता का ‘‘अपमान’’ बताया. राम्या ने मोदी पर यह निशाना प्रधानमंत्री द्वारा कर्नाटक में एक रैली में वह टिप्प्णी करने के बाद साधा जिसमें उन्होंने कहा कि किसान उनकी शीर्ष प्राथमिकता हैं. राम्या ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. आइए जानते हैं कौन हैं... राम्या हैं कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम की प्रमुख
दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या को सोशल मीडिया टीम की हेड हैं. हाल ही में राहुल गांधी ने आईटी एवं सोशल मीडिया सेल प्रमुख की अध्यक्षता में सभी राज्यों की आईटी एवं सोशल मीडिया सेल को भंग कर दिया था, जिसके बाद राहुल गांधी लोगों के साथ अधिक सक्रिय रूप से जुड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. जब राहुल गांधी गुजरात दौरे पर थे तब उनकी सोशल मीडिया टीम ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए 'विकास पागल हो गया' कैंपन चलाया. कांग्रेस की नई डिजिटल टीम ने मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर खिंचाई करती दिख रही है. 
राम्या ने जब से सोशल मीडिया संभाला है तब से कांग्रेस के सोशल मीडिया पर बदलाव देखने को मिला है. वो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और आमतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना के लिए जानी जाती हैं. राम्या की टीम के सामने पहली और सबसे बड़ी चुनौती ट्रॉल और नकली समाचारों का सामना करना है.

राम्या की सोशल मीडिया टीम में 85 प्रतिशत महिलाएं हैं 
पिछले तीन महीनों में उन्होंने कई पेशेवरों की भर्ती कर अपनी टीम की ताकत को दोगुना किया है. कांग्रेस की नई सोशल मीडिया टीम की 85% सदस्य महिलाएं हैं. राम्या ने जब पार्टी के डिजिटल वॉर-रूम में पहली बार कदम रखा था तो केवल तीन महिलाएं थीं.
कौन हैं दिव्या स्पंदना
दिव्या दक्षिण भारत में राम्या के नाम से फेमस कन्नड़ अभिनेत्री हैं. यहां आपको बता दें कि राम्या पिछली लोकसभा में कनार्टक में उपचुनाव जीत कर सांसद बनी थीं। लेकिन 2014 में वह हार गईं. फिलहाल वो कांग्रेस का सोशल मीडिया कम्युनिकेशन देख रही हैं. 2009 में केवल शशि थरूर का ट्विटर अकाउंट था 
पार्टी में कुछ लोग डिजिटल मीडिया की ताकत को पहले से ही समझते थे. मई 2009 में शशि थरूर इकलौते भारतीय नेता थे जिनका ट्विटर अकाउंट था. उनके 6 हजार फॉलोवर्स थे. आज थरूर के 60 लाख फॉलोवर्स हैं, कांग्रेस नेताओं में सबसे अधिक. हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के थरूर से 6 गुना ज्यादा फॉलोवर्स हैं.

 
Have something to say? Post your comment
More National

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि का निधन

दर्दनिवारक वोवेरान इंजेक्शन बैन, किडनी पर पड़ रहा था असर

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में आंधी-बारिश का कहर, 56 लोगों की मौत, 27 फ्लाइट डायवर्ट

शववाहन नहीं दिया गया, कंधे पर उठाकर अस्पताल से घर ले जाना पड़ा पत्नी का शव

IIT के 50 पूर्व छात्रों ने नौकरियां छोड़कर बनाई राजनीतिक पार्टी, जानिये क्या है कारण

जेएनयू के एक और प्रोफेसर पर लगा छेड़खानी का आरोप, मामला दर्ज

छोले-भटूरे से फिरा पानी, इन तीन विवादों में घिर गया राहुल गांधी का उपवास

मेघालय : स्वास्थ्य मंत्री के बेटे की कार ने ली पुलिसकर्मी की जान

खतरे में पंजाब नेशनल बैंक, घोषित हो सकता है डिफॉल्टर

घोटाला: गर्भवती महिलाओं-बच्चों के भोजन में भारी घोटाला, 1.38 लाख फर्जी लाभार्थी पकड़े गए

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech